बादली में रन फार यूनिटी का हुआ आयोजन

0
109

भारत की एकता व अखंडता के शिल्पी लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मंगलवार को बादली उपमंडल मुख्यालय पर रन फॅर यूनिटी (राष्ट्रीय एकता दौड़) का आयोजन हुआ जिसमें क्षेत्र के करीब एक हजार युवा देश की एकता व अखंडता के लिए दौड़े। रन फॅार यूनिटी में विजेता रहे प्रतिभागियों को हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने शपथ दिलाते हुए सामाजिक सद्भाव की दिशा में सहभागी बनने के लिए पे्ररित किया। मंगलवार की सुबह गांव एम पी माजरा चौक से बादली के राजकीय महाविद्यालय परिसर तक राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन हुआ जिसमें छात्र व छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने रन फॉर यूनिटी के लिए दौड़े युवाओं को इसी प्रकार देश की एकता को बनाए रखते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने राष्ट्रीय एकता की मिसाल कायम की थी। वे नेतृत्व की असाधारण क्षमता के धनी थे और भारत को एकता के सूत्र में पिरोने की उन्होंने बखूबी जिम्मेवारी निभाई। उन्होंने बताया कि अपनी कुशल सेवाओं, दृढ़ता व कार्यक्षमता के बलबूते वे लौह पुरूष के नाम से जाने जाते हैं। उनकी जयंती को हम राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाते हैं। उन्होंने एकता दौड़ के प्रतिभागी युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आज की यह दौड़ देश की एकता को समर्पित है। उन्होंने बताया कि दौड़ के माध्यम से जहां शारीरिक रूप से सौष्ठव का परिचय देना है वहीं आमजन तक एकता के लिए दौड़ यह संदेश देती है कि किसी भी रूप से हम एक दूसरे से अलग नहीं हैं। उन्होंने युवाओं को ऐसी महान शख्सियत के दिखाए मार्ग पर निरंतर आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने में सभी को मिलजुल कर आगे बढऩा है। उन्होंने कहा कि बादली हलका विकास की ओर अग्रसर है और जिस प्रकार गांव ढाकला व बादली क्षेत्र के युवाओं ने एकता के लिए दौड़ लगाई ठीक उसी प्रकार हलके के सभी गांवों को कवर करते हुए एकता का संदेश जन जन तक पहुुचंाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार पूरे देश में रन फार यूनिटी का आयोजन हो रहा है वह सामाजिक रूप से एकता व अखंडता का संदेश दे रहा है। उन्होंने युवाओं को प्रेरित किया कि यह दौड़ अपने देश की एकता के लिए दौड़ है जिसके लिए सभी प्रतिभागी अभिनंदन के पात्र हैं।
धनखड ने उपस्थित युवाओं को आपसी भाईचारे के साथ आगे बढते हुए विकास में सहयोगी बनने की अपील भी की। उन्होंने बताया कि बादली हलके के साथ से निकल रहा कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे पर विकास का नया कोरिडोर तैयार होगा जिसके तहत औद्योगिक, पर्यटन व मार्केटिंग हब के रूप में विकासात्मक उन्नति होगी। उन्होंने कहा विकास के इस कदम में क्षेत्र के लोगों के भी सुझाव आमंत्रित हैं। उन्होंने प्रतिभागी विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए उन्हें इसी प्रकार समाज हित में सक्रिय भूमिका निभाने की बात कही।
इस मौके पर एसडीएम बादली त्रिलोकचंद, जिला परिषद चेयरमैन परमजीत सौलधा, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, गर्वित के प्रदेश समंवयक राजीव कटारिया, जिला समंवयक अनिल दहिया, तहसीलदार कंवर सिंह, बीडीपीओ बादली परमिंद्र, डीईओ सतबीर सिवाच, राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डा.एस.एन.शर्मा, रोटरी क्लब झज्जर के प्रधान उदयभान पूनिया, नरेंद्र जाखड, अनिल मातनहेल, सरपंच प्रतिनिधि अमित छनपाडिया सहित अन्य शिक्षकगण व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here